Type Here to Get Search Results !

दिल्‍ली : मेट्रो पकड़ने की हड़बड़ी में कर बैठा बड़ी भूल - गलती मानने पर मिले दो लाख रुपये

0

 


CISF  के जवानो ने  ईमानदारी और सूझबूझ के साथ अपनी ड्यूटी निभाई इस ईमानदारी  का पता तो तब चला जब शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर यात्रीयो कि भीड़भाड़ में एक यात्री अपना दो लाख रुपये से भरा बैग स्टेशन पर ही भूल गया। अकेले बैग को देखकर वन तैनात CISF के जवानों ने उस लावारिस बैग को सुरक्षित रखवा दिया । उस बैग कि जांच कि गयी उसमे कुछ भी गलत चीज नहीं मिलने पर ही बैग को खोला गया तो उससे रुपये बरामद हुए। उसे सुरक्षित रखवा दिया गया और यात्री के आने पर रुपये उन्हें सौप दिए गए। रुपये सुरक्षित मिलने पर यात्री ने जवानों की सतर्कता और ईमानदारी की सराहना की।


CISF के वरिष्ठ अधिकारी ने अपने बयान में बताया कि यह घटना दस फरवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे घटित हुई । शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने बैगेज जांच मशीन के समीप एक लावारिस बैग पड़ा देखा था। जिसके बाद उन्होने बैग के संबंध में सभी यात्रियों से पूछताछ की , लेकिन किसी ने भी बैग को नहीं अपनाया । इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से बैग की तलाशी ली गई। इसमें बैग में कोई खतरनाक चीज नहीं मिली।


 जब पुलिस  ने उस बैग कि जाँच की तो , तलाशी लेने पर उससे दो लाख नौ हजार रुपये के अलावा बैंक की एक चेक बुक आदि मिली। इस संबंध में स्टेशन नियंत्रक को सूचना देकर बैग के संबंध में उदघोषणा कराई गई।  उदघोषणा होने के कुछ देर बाद वहां मूल रूप से पटना के रहने वाले नंद किशोर शाह पहुंचे और अपना बैग भूलने की बात कही।तब उन जवानों ने सामान्य रूप से  पूछताछ की और सत्यापन के बाद उन्हें स्टेशन कंट्रोलर रूम में ले जाया गया और उन्होंने उसके रुपये सौंप दिए। पूछताछ होने के बाद यात्री ने बताया कि उन्हें गांधी मार्केट से कुछ कीमती सामान खरीदने थे। खरीददारी के लिए रुपये लेकर जा रहे थे, लेकिन जल्दबाजी में वह अपना बैग स्टेशन पर ही भूल गए थे।


Tags

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad